यह शानदार पाइपर मोटो J1 स्कूटर अंदर KTM 690 Duke पंच पैक करता है

Fill in some text

Title 3

जब आप एक ऐसे स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं जो 690cc KTM LC4 Duke सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होता है जो 67 हॉर्स पावर का दावा करता है, तो यह कल्पना करना कठिन है कि वह स्कूटर सुपर नहीं होगा।

अन्य प्रभावशाली दावों में 4 सेकंड के फ्लैट में शून्य से 60 का समय, 120 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति, 160 किलोग्राम (लगभग 352 पाउंड) का सूखा वाहन वजन, और मध्य-माउंटेड इंजन स्थिति के लिए आदर्श 50-50 वजन वितरण शामिल है।

इसमें J1 की शानदार स्टाइल को ध्यान में नहीं रखा जा रहा है। इसमें दो सीटें हैं, दो पूरी तरह से दूरी वाली सिंगल सीटों का उपयोग करते हुए, एक सीधे दूसरे के सामने। आकार और रेखाएं एक ही समय में कालातीत, क्लासिक और आधुनिक हैं - विशेष रूप से कॉकपिट के चारों ओर सामने की ओर वेंटिलेशन नलिकाएं। फ़्रेम ट्यूबलर स्टील है, और बॉडीवर्क एक कार्बन और एपॉक्सी बुना मिश्रित है जो दबाव से ठीक होता है।

Fill in some text

J1 साधारण स्पोक पहियों पर चलता है - लेकिन वे मानक 12 से 14 इंच के स्कूटर टायरों के बजाय छोटे, 17 इंच के होते हैं। जब नया रबर लगाने का समय आएगा तो इससे आपके टायर के विकल्प काफी खुल जाएंगे।

टॉप-स्पेक घटकों में एक सिंगल ब्रेम्बो फोर-पिस्टन, 320 मिमी ब्रेक डिस्क के साथ सामने रेडियल माउंट कैलिपर और 240 मिमी ब्रेक डिस्क के साथ पीछे एक ब्रेम्बो सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर शामिल है। सस्पेंशन में सामने की तरफ 43mm इनवर्टेड WP फोर्क, एक कंसेंट्रिक स्प्रिंग का उपयोग करते हुए एक बिलेट एल्यूमीनियम स्विंगआर्म सेटअप और पीछे की तरफ एक Exe-TC रिमोट टू-वे डैम्पर रिजर्वायर शामिल है।

पाइपर मोटो जे1 में छह-स्पीड गियरबॉक्स है - और 2023 में अधिकांश ट्विस्ट एंड गो स्कूटरों के विपरीत, आप चाहें तो इसे मैन्युअल रूप से शिफ्ट करना चुन सकते हैं। हालाँकि, यह सामान्य हैंड-क्लच और फुट-शिफ्टर के माध्यम से नहीं किया जाता है जिसके आप आदी हो सकते हैं। इसके बजाय, यह एक इलेक्ट्रॉनिक शिफ्टर से सुसज्जित है जो हैंडलबार पर एक फिंगर स्विच के साथ सक्रिय होता है।

एक प्रोटोटाइप बनाया गया है, और यदि सब कुछ ठीक रहा, तो संभवतः पाइपर J1s का एक छोटा संस्करण बनाया जाएगा। यदि आप अधिक जानने में रुचि रखते हैं